गुरु नानक देव की जयंती आज, पीएम मोदी ने किया नमन, देशवासियों को दी बधाई
गुरु नानक देव की जयंती आज, पीएम मोदी ने किया नमन, देशवासियों को दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने सोमवार को समस्त देशवासियों को गुरु नानक जयंती की बधाई दी. पीएम मोदी ने पंजाबी भाषा में ट्विटर पर बधाई संदेश लिखते हुए सिख गुरु नानक देव को नमन किया. बता दें कि आज गुरु नानक देव का 551वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है. पीएम मोदी ने अपने बधाई संदेश में लिखा कि, ‘प्रकाश पर्व के अवसर पर मैं गुरु नानक देव जी को नमन करता हूं. उनके संदेश हमें समाज की सेवा और बेहतर दुनिया बनाने के लिए प्रेरित करते रहें’.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी प्रकाश पर्व की बधाई दी थी. पीएम मोदी ने मन की बात में कहा था कि, 'विश्वभर में सिख समुदाय ने गुरु नानक देव जी की प्रेरणा से आरंभ की गई लंगर की परंपरा को कोरोना वायरस महामारी के संकटकाल में जारी रखकर मानवता की सेवा की है’। बता दें कि कार्तिक महीने की पूर्णिमा के दिन गुरु नानक देव की जयंती मनाई जाती है. इस अवसर पर देश के कई हिस्सों में जश्न का माहौल है, गुरुद्वारों को सजाया गया है. 

गुरु नानक साहिब का जन्म 15 अप्रैल 1469 को पंजाब के तलवंडी में हुआ था, जो कि अब पाकिस्तान के अंतर्गत आता हैं. इस जगह को ननकाना साहिब के नाम से भी जाना जाता है. प्रकाश पर्व के दिन सभाओं में गुरु नानक देव के द्वारा दी गई शिक्षाओं के बारे में जानकारी दी जाती है और गुरु ग्रंथ साहिब पाठ किया जाता है. 

 

गुरुनानक जयंती पर बंद हुए शेयर बाजार

रयान डोर्सी बेटे की ने इस मामले में दर्ज की शिकायत

प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में हर दिन 1000 श्रद्धालुओं को जानें की मिली अनुमति

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -