'स्वर साम्राज्ञी' लता दीदी को पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट में कही ये बात
'स्वर साम्राज्ञी' लता दीदी को पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट में कही ये बात
Share:

मुंबई: बॉलीवुड समेत देश की सभी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी आवाज से लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली स्वरकोकिला लता मंगेशकर का आज जन्मदिन है. वह 91 वर्ष की हो गई हैं. ऐसे में लता मंगेशकर के 91वें जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने फ़ोन कर उनका हालचाल जाना, साथ ही सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दीं.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैंने आदरणीय लता दीदी से बात की और उन्हे जनमदिन की शुभकामनाएं दी. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं. लता दीदी का नाम हर घर में जाना जाता है. मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि मुझे उनका प्यार और आशीर्वाद प्राप्त हुआ." 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में बता दें कि लता मंगेशकर का जन्म हुआ. लता दीदी ने अपनी मखमली आवाज से सभी देशवासियों के दिल में अपनी जगह बनाई है. 

भारत के साथ ही दुनिया के विभिन्न हिस्सों में उनके फैन हैं. गायकी के क्षेत्र में वह कई सम्मान भी पा चुकी हैं. गायिकी क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए भारत रत्न, पद्म विभुषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका है. लता ने अपने जीवन में कई उपलब्धियों प्राप्त की है. हालांकि बचपन में उन्हें बहुत संघर्षों का सामना करना पड़ा था. जब वह मात्र 13 वर्ष थीं तभी दिल का दौरा पड़ने से उनके पिता का देहांत हो गया था. गायकी के क्षेत्र में लाने वाले लता के पिता के दोस्त मास्टर विनायक रहे हैं.

 

चीनी मीलों को सरकार ने दी बड़ी राहत, अब दिसंबर तक कर सकेंगे 'शुगर एक्सपोर्ट'

लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल के भाव स्थिर

कोरोना महामारी के बावजूद 7.14 प्रतिशत बढ़ सकती है इस राज्य की GDP, अनुमान जारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -