सितंबर में फिर अमेरिका की उड़ान भरेंगे मोदी, स्वागत की तैयारी में जुटा सिलिकाॅन वैली
सितंबर में फिर अमेरिका की उड़ान भरेंगे मोदी, स्वागत की तैयारी में जुटा सिलिकाॅन वैली
Share:

वाॅशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेशी दौरे के लिए जाने जाते हैं। अब प्रधानमंत्री सितंबर माह में फिर से अमेरिका की उड़ान भरने जा रहे हैं। कैलिफोर्निया में निवास करने वाले भारतीय अमेरिकी अब उनके आगमन के स्वागत में जुट गए हैं। इस दौरान कहा जा रहा है कि वे सिलिकाॅन वैली जाऐंगे। तो दूसरी ओर कैलिफोर्निया की ओर जाने वाले वे दूसरे प्रधानमंत्री होंगे। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय अमेरिकी संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा कैलिफोर्निया के सनीवेल में बैठक का आयोजन किया गया।

इस बैठक में सिलिकाॅन वैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत करने के लिए तैयारियां शुरू की गई। मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि भारतीय अमेरिकी संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा कैलिफोर्निया के सनीवेल में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में यह बात सामने आई है वहीं दूसरी ओर संभावना जताई गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के अंत में न्यूयाॅर्क में संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक महासभा बैठक में भागीदारी करेंगे। इस दौरान वे सिलिकाॅन वैली भी जाऐंगे और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र के उद्योगपतियों के साथ ही वे अमेरिकियों को भी संबोधित करेंगे।

संभावना जताई जा रही है कि वे यहां भी एक बार फिर मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट की बात सामने रख सकते हैं। हालांकि उनके दौरे को लेकर औपचारिक घोषणा कीजा सकती है। इंडो - अमेरिकन कम्युनिटी आॅफ वेस्ट कोस्ट यूएसए के खांडेराव कैड द्वारा यह जानकारी दी गई है कि सैन जोस में एसएपी सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काजोरदार स्वागत किया जाएगा। मामले को लेकर कहा जा रहा है कि अमेरिका में रहने वाले भारतवंशियों के लिए यह एक बहुत ही अच्छा अवसर है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -