ट्रेनी IAS अफसरों से मिलेंगे मोदी, सरकार की योजनाओं पर होगी चर्चा
ट्रेनी IAS अफसरों से मिलेंगे मोदी, सरकार की योजनाओं पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली : ब्रिटेन और जी-20 देशों की यात्रा से लौटे पीएम मोदी अपने अगले मिशन के तहत गुरुवार को 2013 बैच के सभी 170 आईएएस अधिकारियों से मिलेंगे। दो घंटे से अधिक चलने वाली इस मुलाकात में पीएम ट्रेनी आईएस अफसरों से केंद्र सरकार के साथ चली तीन महीने की लंबी ट्रेनिंग के बारे में चर्चा करेंगे। कैबिनेट सेक्रेटरी पीके सिन्हा ने 6 अधिकारियों का चयन किया है, जो पीएम के सामने 8-8 मिनट का प्रेजेंटेशन देंगे। इसके बाद सवालों व जवाबों का दौर चलेगा।

चुने हुए अधिकारी एक भारत श्रेष्ठ भारत, कम्युनिकेशन स्ट्रेटजी ऑफ गवर्नमेंट, मुद्रा स्कीम व सोल हेल्थ कार्ड स्कीम जैसे शीर्षकों पर प्रेजेंटेशन देंगे। इन स्कीमें में क्या बदलाव होने चाहिए, कैसे इसे और अधिक सुधारा जाए जैसे मुद्दो पर ये अपनी राय रखेंगे। पहले चुने हुए कैंडिडेट मसूरी में ट्रेनिंग के बाद सीधा जॉइन करते थे। सूत्रों के अनुसार, पीएम इनके साथ एक फीडबैक सेशन चाहते थे। जहाँ ऑफिसर सरकार के कामकाज की गुणवता और लोगो तक उसकी पहुँच के बारे में बताँए।

पीएम ने इस साल 31 अक्टूबर को एक भारत श्रेष्ठ भारत मुहिम को सरदार पटेल के जन्मदिवस पर लांच किया था, जिसका मकसद देश के अलग-अलग हिस्सों की संस्कृति को जोड़ना था। इसके अलावा सोल हेल्थ कार्ड स्कीम की शुरुआत का मकसद कृषि योग्य मिट्टी की सेहत पर फोकस करना था। तो वही मुद्रा स्कीम को घर में पड़े सोने को बाजार में लाने के लिए लांच किया गया था।

अलग-अलग मिनिस्टरी में असिस्टेंट सेक्रेटरी के रुप में पोस्टेड 170 अफसरों के प्रेजेंटेशन में से 6 को कैबिनेट ने चुना है। इस साल पीएम ने यह सुनिश्चित किया था कि ट्रेनी ऑफिसर्स पहले साल में केंद्र में काम करेंगे, ताकि वो सरकार के कामकाज को समझ सके। ये सभी ऑफिसर जनवरी में जॉइन करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -