भारत को ई-विलेज बनाने की तस्वीर सिलिकाॅन वैली में लेगी आकार!

Sep 26 2015 02:12 PM
भारत को ई-विलेज बनाने की तस्वीर सिलिकाॅन वैली में लेगी आकार!

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलिकाॅन वैली में अमेरिका की आईटी कंपनियों गूगल, माईक्रोसाॅफ्ट, फेसबुक के अधिकारियों और मालिकों से भेंट करेंगे। इस दौरान वे भारत के मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को सामने रख सकते हैं वहीं अमेरिका और भारत के बीच आईटी सेक्टर के फार्मूले को साझा कर विकास की नई ईबारत लिख सकते हैं। सिलिकाॅन वैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए जमकर तैयारियां की जा रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार भारत के ट्रांसफाॅर्मेशन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग से भेंट करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया की तस्वीर और उसमें आईटी के योगदान पर चर्चा करेंगे। यही नहीं यह भी माना जा रहा है कि चमचमाते फर्श पर पांव रख कार्य करने वाले मल्टिनेशनल कंपनी के कर्मचारियों और सीईओज़ को तनाव से मुक्ति के लिए पीएम मोदी योग का पाठ भी पढ़ा सकते हें। देश के ग्रामीण क्षेत्रों में इन कंपनियों के सहयोग से इंटरनेट, सर्फिंग और हाईस्पीड नेट के प्रोजेक्ट पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक दोनों ही पार्टियां बेहद उत्सुक हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 18500 भारतीय अमेरिकियों को सम्बोधित करेंगे।