आज पंढरपुर में दो हाईवे के विस्तार की आधारशिला रखेंगे PM मोदी

आज पंढरपुर में दो हाईवे के विस्तार की आधारशिला रखेंगे PM मोदी
Share:

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग के पांच खंडों और संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग के तीन खंडों को चार लेन का करने की आधारशिला रखने वाले हैं। आप सभी को बता दें कि इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी दी है। जानकारी में यह बताया गया है कि पश्चिमी राज्य के तीर्थ शहर पंढरपुर (Pandharpur) में लोगों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से यह परियोजना शुरू की जाएगी। आप सभी को बता दें कि आज दोपहर के समय PM मोदी साढ़े तीन बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस परियोजना की आधारशिला रखने वाले हैं।

बीते रविवार के दिन PM ने एक ट्वीट किया था और अपने इस कार्यक्राम के बारे में जानकारी दी थी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘कई लोगों के दिल और दिमाग में पंढरपुर के लिए खास जगह है। यहां का मंदिर पूरे भारत से समाज के सभी वर्गों के लोगों को आकर्षित करता है। 8 नवंबर को दोपहर 3:30 बजे, मैं पंढरपुर की बुनियादी सुविधाओं के अपग्रेडेशन से संबंधित एक कार्यक्रम में शामिल होऊंगा।’ आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी एक ट्वीट किया है जिसमे कहा गया है कि, 'पंढरपुर की यात्रा को जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के मकसद से इसे विस्तार दिया जाएगा। महाराष्ट्र का पंढरपुर शहर संत तुकाराम और संत ज्ञानेश्वर से जुड़ा है। इन राष्ट्रीय राजमार्गों के दोनों ओर ‘पालखी’ के लिए पैदलमार्ग का निर्माण किया जाएगा, जिससे श्रद्धालुओं के लिए सुगम और सुरक्षित मार्ग उपलब्ध होगा।'

सामने आई जानकारी के अनुसार दिवेघाट से मोहोल तक करीब 221 किलोमीटर लंबा संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग और पतास से तोंदले-बोंदले तक करीब 130 किलोमीटर लंबे राजमार्ग को चार लेन का किया जाएगा। इन पर क्रमश: 6690 करोड़ रुपये और 4400 करोड़ रुपये की लागत आएगी। वहीं प्रधानमंत्री मोदी अलग-अलग नेशनल हाइवे पर 223 किलोमीटर से अधिक लंबी अपग्रेडेड सड़क परियोजना को भी राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। इनकी लागत 1,180 करोड़ रूपए से ज्यादा है।

महाराष्ट्र: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सबकुछ जलकर खाक

नोटबंदी को हुए 5 साल, 8 नवंबर को लाइन में खड़ा हो गया था हिंदुस्तान

सुशांत मामले में आया नया मोड़, CBI ने गुत्थी सुलझाने के लिए मांगी US मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -