PM नरेंद्र मोदी आज करेंगे आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
PM नरेंद्र मोदी आज करेंगे आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
Share:

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण करेंगे। धन्वंतरि की स्मृति और धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस संस्थान का लोकार्पण करेंगे। यह पहला अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान होगा। शुभारंभ समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के सरिता विहार में शुभारंभ करेंगे।

उक्त संस्थान को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है। संस्थान के परिसर का क्षेत्रफल 10 एकड़ है। इसमें चिकित्सालय और एक एकेडमिक ब्लाॅक दोनों है। इसकी लागत करीब 157 करोड़ रूपए आंकी गई है।

इस संस्थान की स्थापना आयुष मंत्रालय के तहत की गई है। यह संस्थान आयुर्वेद उपचार पद्धति और आधुनिक तकनीक के बीच तालमेल बैठाकर कार्य करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पतंजलि आयुर्वेद की एक लेबोरेट्री के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल रहे हैं। उन्होंने पतंजलि आयुर्वेद के कार्यों की सराहना की थी, अब वे देश के पहले आयुर्वेद संस्थान का शुभारंभ करेंगे जिससे देशभर में आयुर्वेद के क्षेत्र में एक बेहतर कार्य होने की उम्मीद लोगों को है। 

राहुल ने किया ऐसा ट्वीट, दी ट्रंप को गले लगाने की नसीहत

PM नरेंद्र मोदी ने ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी की जीवनी पर लिखी प्रस्तावना

देश में 20 विश्वविद्यालयों को मिलेगा 10 हजार करोड़ का फंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -