पांच देशों के तूफानी दौरे पर कल रवाना होंगे PM मोदी
पांच देशों के तूफानी दौरे पर कल रवाना होंगे PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : अपने विदेश दौरों के लिए आलोचनाओं का सामना करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच देशों के तूफानी दौरे पर 4 जून को रवाना होंगे। पीएम मोदी के विदेश दौरे का प्रारंभ अफगानिस्तान से होगा। दरअसल वे सुबह के समय निकलेंगे। वे एयर इंडिया के विशेष विमान के माध्यम से अफगानिस्तान पहुंचेंगे। जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। यहां पर वे अफगानिस्तान के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भेंट करेंगे। वे केवल 6 दिनों में अफगानिस्तान, कतर, स्विट्जरलैंड, अमेरिका और मैक्सिको अर्थात् 5 देशों का दौरा करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार 6 दिन की यात्रा के अंतर्गत प्रधानमंत्री की यहां पर इन राष्ट्र के नेताओं से कई मसलों पर भेंट होगी। वॉशिंगटन डीसी में भी मोदी का काफी इंतजार हो रहा है। यहां पर भारतीय समुदाय के लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए जमा होने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर कारोबारियों और उद्योगपतियों से भी भेंट करेंगे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सलमा डैम का शुभारंभ करेंगे ।

दरअसल इस बांध का निर्माण भारत के सहयोग से किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका का तीन बार का दौरा भी कर चुके हैं। इस दौरान उनकी यात्रा सितंबर वर्ष 2014 में और दूसरी यात्रा सितंबर 2015 में हुई थी। इसके बाद वे इस वर्ष 2016 में 31 मार्च से 1 अप्रैल के बीच भी अमेरिका गए थे।

अब वे फिर से अमेरिका की यात्रा पर हैं। वे 9 जून को मैक्सिकों में पहुंचेंगे। यहां पर मैक्सिको सिटी में उनकी भेंट शासनाध्यक्ष से होगी। यहां से वे जर्मनी होते हुए दिल्ली पहुंचेंगे। जर्मनी में वे तकनीकी स्टॉप लेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -