आजाद के गांव जाएंगे PM मोदी, शुरू करेंगे '70 साल आजादी, याद करो कुर्बानी' अभियान
आजाद के गांव जाएंगे PM मोदी, शुरू करेंगे '70 साल आजादी, याद करो कुर्बानी' अभियान
Share:

आलीराजपुर : मध्यप्रदेश के आलीराजपुर क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद को याद करेंगे। दरअसल चंद्रशेखर आजाद की जन्मस्थली भाबरा में भारत छोड़ो आंदोलन की जयंती पर होने वाले आयोजन 70 वर्ष आजादी, याद करो कुर्बानी अभियान का प्रारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीराजपुर जिले के भाभरा गांव का दौरा करेंगे। जहाँ शहीद चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

गौरतलब है कि भारत छोड़ो आंदोलन के आज 75 वर्ष हो रहे हैं। भाबरा के झोतराडा गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 70 वर्ष आजादी याद करो कुर्बानी नाम के कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। वे जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस अभियान के अंतर्गत 9 अगस्त से 14 अगस्त तक विभिन्न आयोजन होंगे। केंद्रीय मंत्री भारतीय स्वाधीनता के आंदोलन से जुडे स्थान विशेष के तौर पर शहीद नेताओं के जन्मस्थल का दौरा भी करेंगे।

प्रधानमंत्री की ओर से संबोधित किए जाने वाले कार्यक्रम में लगभग 2 लाख लोग शामिल होंगे। असादिवासी अंचल में आयोजित होने वाले इस समारोह को लेकर लोगों में उत्साह है। सरकार द्वारा तिरंगा यात्रा और अन्य आयोजन भी होंगे। कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर आदिवासी शामिल होंगे।

पीएमओ ऑफिस ने सार्वजनिक किया अपने अधिकारियों का वेतन

अब सीधे शिकायत और चर्चा करे प्रधानमंत्री मोदी से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -