कोरोना महामारी के बाद अपने पहले विदेश दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, दो दिन बांग्लादेश में रहेंगे
कोरोना महामारी के बाद अपने पहले विदेश दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, दो दिन बांग्लादेश में रहेंगे
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज और कल बांग्लादेश के दौरे पर रहेंगे. अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ढाका में बापू बंगबंधु डिजिटल वीडियो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे. वह बांग्लादेश के विदेश मंत्री से भी मिलेंगे और राष्ट्रीय दिवस समारोह में शामिल होंगे. बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के विदेश मामलों के सलाहकार गौहर रिज़वी ने कहा कि उनका देश चीन के साथ संबंध विकसित करने में भरोसा नहीं करता है और भारत बांग्लादेश का सबसे अहम साथी है.

बांग्लादेश में अगले दो दिनों में पीएम मोदी, शेख हसीना के साथ वार्ता करेंगे और राष्ट्र की 50 वीं वर्षगांठ समारोह में हिस्सा लेंगे. इस दौरान पीएम मोदी, शेख मुजीब उर रहमान की 100 वीं जयंती समारोह में भी शामिल होंगे. वह ढाका के बाहर शेख मुजीब की कब्र के साथ-साथ एक मंदिर भी जाएंगे. बांग्लादेश में चिंता का कारण प्रस्तावित नेशनल रजिस्टर फ़ॉर सिटिज़न्स (NRC) पर रिज़वी ने कहा कि यह भारत में एक आंतरिक अभ्यास है.  

पीएम मोदी का यह कोरोना महामारी के प्रकोप की शुरुआत के बाद पहला विदेश दौरा है. अपने दो दिवसीय दौरे से एक दिन पहले जारी एक बयान में पीएम मोदी ने कहा कि वह खुश हैं कि महामारी के फैलने के बाद से उनका पहला विदेश दौरा मित्र पड़ोसी देश का है, जिसके साथ भारत गहरी सांस्कृतिक साझा करता है. उन्होंने कहा कि, "मेरी यात्रा न सिर्फ प्रधानमंत्री शेख हसीना के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत बांग्लादेश की उल्लेखनीय आर्थिक और विकासात्मक प्रगति के लिए सराहना करने का अवसर होगी.

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने की किश्तों को माफ़ करने की घोषणा की

आईसीआरए का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भविष्य के दृष्टिकोण..."

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 740 अंक फिसला सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -