पीएम मोदी ने शहजादे के लिए तोड़ा प्रोटोकॉल, किया जोरदार स्वागत
पीएम मोदी ने शहजादे के लिए तोड़ा प्रोटोकॉल, किया जोरदार स्वागत
Share:

नई दिल्ली। अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान अपने तीन दिवसीय भारतीय दौरे के तहत नई दिल्ली पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए एयरपोर्ट पर अपने इस खास दोस्त की अगवानी की. उम्मीद की जा रही है कि इस यात्रा से भारत और यूएई के रिश्तो को नई ताकत और गति मिलेगी. नाहयान भारत यात्रा के दौरान दोनों देश उर्जा, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा समेत कई क्षेत्रों में रिश्तो को विस्तार देने के उपायों पर बातचीत करेंगे और तेल, परमाणु उर्जा, आईटी, अंतरिक्ष, रेलवे और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं.

पीएमओ ने दोनों नेताओं के हाथ मिलाते हुए तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा की पीएम मोदी ने अपने खास दोस्त के लिए खास स्वागत किया. वही प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि शेख मोहम्मद की यह पहली आधिकारिक यात्रा है और मैं बहुत खुश हु की वह अपने परिवार के साथ भारत आए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि शेख मोहम्मद एक दूरदर्शी नेता हैं. उनके दौरे से भारत और यूएई के बीच के समग्र रणनीतिक साझेदारी को नई शक्ति और गति मिलेगी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि खास मेहमान के लिए खास सम्मान. प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए प्रधानमंत्री ने शहजादे शेख मोहम्मद अल नाहयान की हवाई अड्डे पर अगवानी की. अल नाहयान के साथ आए प्रतिनिधिमंडल में कई शीर्ष मंत्री और 100 से अधिक कारोबारी और शीर्ष कंपनियों के CEO शामिल हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -