संस्कृति मंत्रालय के इस फैसले से गदगद हुए पीएम मोदी, ट्वीट के जरिए की तारीफ
संस्कृति मंत्रालय के इस फैसले से गदगद हुए पीएम मोदी, ट्वीट के जरिए की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रमुख भारतीय स्मारकों को देखने की समयसीमा रात नौ बजे तक बढ़ाए जाने के संस्कृति मंत्रालय  के निर्णय का स्वागत किया है. इनमें दिल्ली के हुमायूं के मकबरे और सफदरजंग मकबरे समेत कुल 10 स्मारक शामिल किए गए हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'एक स्वागत योग्य कदम, जो अधिक से अधिक लोगों को इन स्थानों पर जाने के लिए प्रेरित करने के साथ 'अतुल्य भारत' को जानने-समझने का अवसर प्रदान करेगा.' 

इससे पहले इन स्मारकों में सुबह नौ बजे प्रवेश मिलता था और शाम 5:30 बजे तक आप इन स्मारकों को निहार सकते थे, जिसकी समयसीमा अब रात नौ बजे तक के लिए बढ़ा दी गई है. इनमें राजरानी मंदिर परिसर (ओडिशा), दुल्हदेव मंदिर, खजुराहो (मध्य प्रदेश), शेख चिल्ली मकबरा (हरियाणा), सफदरजंग मकबरा (दिल्ली), हुमायूं का मकबरा (दिल्ली),  पट्टादकल और गोल गुंबज (दोनों कर्नाटक) स्मारक को शामिल किया गया है.

इसके अलावा अन्य मंदिरों में मारकंडा चामुर्सी (महाराष्ट्र), मन महल, वैधशाला (उत्तर प्रदेश) और रानी की वाव (गुजरात) को भी स्थान दिया गया है. यह फैसला उन लोगों और पर्यटकों के लिए लिया गया है, जिन्हे देर शाम ऐतिहासिक स्थलों की सुंदरता को निहारना पसंद हैं. संस्कृति मंत्रालय के मुताबिक नई समयसीमा को जल्द ही देश के कई अन्य ऐतिहासिक स्मारकों पर भी लागू किया जा सकता है.

उत्तर प्रदेश में 5 सालों में चार लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

आर्थिक सुस्ती के गिरफ्त में ट्रांसपोर्ट व्यवसाय

सरकार ने 5 जी स्पेक्ट्रम बैंड को दी हरी झंडी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -