बिहार में PM मोदी की रैली आज, सोनिया-लालू-नीतीश के हमलों का देंगे जवाब

भागलपुर : बिहार में कुछ ही दिनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले है, इसे देखते हुए सभी दल चुनाव प्रचार में जुट गए है। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं। वह भागलपुर के हवाईअड्डा मैदान में दोपहर करीब डेढ़ बजे परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि बिहार में पीएम मोदी की यह चौथी परिवर्तन रैली होगी, लेकिन बीते दिनों महागठबंधन की पटना में हुई स्वाभिमान रैली के बाद मोदी की यह पहली रैली है। स्वाभिमान रैली में सोनिया गांधी, नीतीश कुमार और लालू यादव की तिकड़ी ने मोदी पर जमकर प्रहार किए थे। ऐसे में मोदी आज उन पर किस तरह पलटवार करते है, इस पर देश भर की निगाहें है।

प्रधानमंत्री के भागलपुर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने रैली के मंच और उसके इर्दगिर्द सुरक्षा का जिम्मा खुद संभाल रखा है। सभास्थल के इर्दगिर्द और मैदान के बाहरी इलाकों में स्थानीय पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। सुरक्षा के लिए 6000 जवान तैनात किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सभास्थल के इर्दगिर्द करीब तीन किलोमीटर के सभी आबादी वाले इलाकों में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान तक सुरक्षा का अभूतपूर्व इंतजाम रहेगा, सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री दिल्ली से विशेष विमान से पूर्णिया पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए भागलपुर आएंगे, भागलपुर रैली के संयोजक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बताया कि इस रैली में पूर्व की रैलियों से भी ज्यादा भीड़ होगी। इसमें 5 लाख लोगों के आने का दावा किया जा रहा है। रैली का चार्ज शाहनवाज हुसैन को सौंपा गया है।

उन्होंने बताया कि भागलपुर के अलावा बांका, मुंगेर, जमुई, खगड़िया, सहरसा व पूर्णिया के अलावा झारखंड के लोग भी प्रधानमंत्री की रैली में भाग लेने पहुंचेंगे, हुसैन ने बताया कि इस रैली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सभी शीर्ष नेता शामिल होंगे, मोदी की बिहार में मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गया और सहरसा के बाद यह चौथी 'परिवर्तन रैली' होगी। बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने की संभावना है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -