अगले हफ्ते इस अहम इस्लामिक मूल्क की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, जानें दौरे की वजह
अगले हफ्ते इस अहम इस्लामिक मूल्क की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, जानें दौरे की वजह
Share:

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता संभालने के साथ ही विदेश नीति को लेकर खासा सक्रिय हैं। अक्सर वह दुनिया के किसी न किसी मूल्क के दौरे पर रहते हैं। पीएम मोदी फिर अहले हफ्ते एक अहम विदेशी दौरे के लिए रवाना होने जा रहे हैं। पीएम ने इस बार इस्लामिक दुनिया के सबसे प्रभावी देशों में शुमार सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान पीएम सऊदी अरब के पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड की ओर से 29 से 31 अक्टूबर के बीच होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

कश्मीर को वैश्विक मुद्दा बनाने की पाकिस्तान की कोशिशों और देश में आर्थिक मंदी की आहट के बीच पीएम की सऊदी अरब की इस दूसरी यात्रा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सऊदी अरब के पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड की ओर से 29 से 31 अक्तूबर के बीच होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कश्मीर को वैश्विक मुद्दा बनाने की पाकिस्तान की कोशिशों और देश में आर्थिक मंदी की आहट के बीच पीएम की सऊदी अरब की इस दूसरी यात्रा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सऊदी अरब की राजधानी रियाद में होने जा रहे तीसरे फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव (एफआईआई) भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

इसमें सऊदी के नीति निर्माताओं और दुनियाभर के व्यापारिक प्रतिनिधियों का आमना सामना होता है। व्हाट इज नेक्स्ट फॉर ग्लोबल बिजनेस की थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में सऊदी अरब दुनियाभर में निवेश सहित अपने यहां विकास में विदेशी निवेश की संभावनाएं टटोलता है। मंदी की आहट के बीच भारत के लिए यह कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है।  सऊदी अरब की अपनी दूसरी यात्रा पर पीएम मोदी ग्लोबल मीट में देश में निवेश और आर्थिक विकास को गति देने की संभावना तलाशेंगे। इसके अलावा कश्मीर के मामले में मुस्लिम देशों में बेहद अहम सऊदी अरब का सार्वजनिक समर्थक हासिल करने का प्रयास करेंगे। 

झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बाइक चोरी कर भाग रहे बदमाश को पकड़ा

भारतीय सेना के शौर्य से थर्राएगा दुश्मन, 5 दिसंबर से दुनिया देखेगी भारत का दम

बैठक के बीच में मोबाइल की घंटी बजना इंजीनियर को पड़ गया महंगा, कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -