पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को दिया भारत आने का न्योता, मजबूत होंगे रिश्ते

माले. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से देश के प्रधानमंत्री पद की कमान संभाली है तब से ही वे दुनिया भर के देशो के साथ भारत के सम्बन्ध मजबूत करने की कोशिश कर रहे है और उनकी इस कोशिश में उन्हें काफी हद तक कामयाबी भी मिली है. अपनी इसी कोशिश के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में  मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को भारत आने का न्योता भी दिया है. 

छत्तीसगढ़ चुनाव: पीएम मोदी ने थरूर को दिया करारा जवाब, जवाहरलाल नेहरू पर भी दिया बड़ा बयान

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (शनिवार को) अपने एक दिवसीय मालदीव दौरे पर गए हुए थे. इस दौरे का मुख्य मकसद पीएम मोदी का  मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के सपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना था. इस समारोह में ही जनता को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह बातें कही. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत को  इस द्विपीय राष्ट्र (मालदीव) के साथ आंतरिक संबंधों के और मजबूत होने की उम्मीदें है.

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: सागर में आज दो दिग्गज नेता भरेंगे हुंकार

 

पीएम मोदी ने इस दौरान  राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद को जीत की बधाई देते हुए उन्हें भारत आने का न्योता भी दिया है. उल्लेखनीय है कि मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम ने भी अपने इस सपथ ग्रहन समारोह में पीएम मोदी को ख़ास न्योता देकर आमंत्रित किया था. इब्राहिम  सितंबर में हुए चुनावों में विपक्षी नेता अब्दुल्ला यमीन को हरा कर मालदीव के सातवें राष्ट्रपति बने है. 

ख़बरें और भी 

पीएम मोदी के चैलेंज का चिदंबरम ने दिया करारा जवाब, गिनवाए गैर गाँधी-नेहरू कांग्रेस अध्यक्षों के नाम

छत्तीसगढ़ चुनाव: मोइली ने लगाया आरोप, पीएम मोदी के कारण बर्बाद हुए पेट्रोलियम और ऊर्जा उत्पाद

भारत-मालदीव के रिश्ते होंगे मजबूत, राष्ट्रपति सोलह के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मोदी

जेट एयरवेज को बचाने के लिए आगे आई मोदी सरकार, टाटा से मांगी मदद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -