पीएम मोदी पहुंचे नेपाल के मुक्तिनाथ मंदिर
पीएम मोदी पहुंचे नेपाल के मुक्तिनाथ मंदिर
Share:

काठमांडू: पीएम नरेंद्र मोदी के नेपाल दौरे का आज आखिरी दिन हैं. अपनी दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर पीएम मोदी ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की. आज अपने नेपाल दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी नेपाल के प्रसिद्ध मुक्तिनाथ मंदिर पहुंचे, जिसके बाद वे काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे.

पीएम मोदी ने आज अल-सुबह मुक्तिनाथ मंदिर में दर्शन किए और विधि-विधान से पूजा की. इससे पहले भारत के किसी पीएम ने मुक्तिनाथ मंदिर की यात्रा नहीं की थी. मुक्तिनाथ के बाद पीएम मोदी का काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचने का कार्यक्रम है, पशुपतिनाथ मंदिर में मोदी का ये दूसरा दौरा होगा.  

आपको बता दें कि, पुराणों के मुताबिक मुक्तिनाथ मंदिर का संबंध सृष्टि के आरंभ काल से माना जाता है, जहां विष्णु की पूजा शालिग्राम रूप में होती है. मुक्तिधाम मंदिर हिमालय में 3 हजार 700 मीटर से भी ज्यादा ऊंचाई पर मौजूद है. प्रधानमंत्री के इस नेपाल दौरे कि खासियत ये है कि धार्मिक आस्था की पूर्ति के साथ साथ दोनों देशों के बीच कूटनीतिक और आपसी संबंधों को भी मजबूत किया जा रहा है. पीएम ने शुक्रवार को जनकपुर में अपने सम्बोधन में कहा भी था कि भारत और नेपाल के बीच संबंध पुरातन काल से हैं. 

भारतीय नौसेना करेगी मालदीव की निगरानी

पेशावर होटल बम ब्लास्ट में एक परिवार के पांच लोग मारे गए

यह है दुनिया का सबसे बड़ा और दुर्लभ फूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -