पीएम मोदी ने अमेरिका में पेश की स्वच्छता की मिसाल, देखें ये वीडियो
पीएम मोदी ने अमेरिका में पेश की स्वच्छता की मिसाल, देखें ये वीडियो
Share:

वाशिंगटन: पीएम नरेंद्र मोदी अपने सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर ह्यूस्टन पहुँच गए हैं। स्वच्छता के प्रति देश में जागरुकता लाने वाले पीएम मोदी के यहां पहुंचने के बाद एक ऐसा छोटा सा वाकया हुआ, जिसने संदेश दिया कि उनकी कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। दरअसल यहां पीएम मोदी का स्वागत करने के दौरान उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता भेंट किया गया, जिसमें से एक फूल नीचे गिर गया और पीएम मोदी ने सभी को चौंकाते हुए खुद उस फूल को उठाया।

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी शनिवार को जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। यहां एक अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल ने पीएम मोदी का स्वागत फूलों के गुलदस्ते से किया। इसी दौरान गुलदस्ते से एक फूल नीचे गिर गया, जिसे पीएम मोदी ने खुद जमीन से उठाया। बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन लिंकन सेंटर में पीएम मोदी को 'ग्लोबल गोलकीपर्स अवॉर्ड' से सम्मानित करेंगे। 

यह पुरस्कार उन्हें 'स्वच्छ भारत' अभियान का नेतृत्व करने के लिए दिया जा रहा है। दो अक्टूबर, 2014 से आरंभ किए गए इस अभियान के तहत लगभग 10 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण भारत में हो चुका है। इससे पहले पीएम मोदी ने अमेरिका में सिंध समुदाय के लोगों से मुलाकात की और उनका अभिवादन स्वीकार किया। 

 

Howdy Modi: पीएम मोदी के लिए तैयार की गई विशेष थाली, जानिए क्या है इसमें ख़ास

विनेश फोगाट ने विश्‍व कुश्‍ती चैंपियनशिप में मिली जीत पर किया यह खुलासा

VIDEO: अमेरिका में सिंधी समाज ने पीएम मोदी से की मांग, सिंध को पाक से कराया जाए आज़ाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -