जन औषधि दिवस पर बोले पीएम, कहा कम दामों पर चिकित्सा उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य
जन औषधि दिवस पर बोले पीएम, कहा कम दामों पर चिकित्सा उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य
Share:

नई दिल्ली : लोगों को सस्ती और अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन पर काम कर रही है और इसमें हमारा मंत्र 'बाधा नहीं, मात्र समाधान' है. जन औषधि दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से पीएम मोदी ने जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ चर्चा करते हुए कहा है कि, 'कोई भी शख्स उपचार से वंचित न रहे, इसके लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

अल्पेश ठाकोर ने बुलाई बड़ी बैठक, हो सकते हैं भाजपा में शामिल

पीएम मोदी ने कहा है कि हम 'बाधा नहीं, मात्र समाधान' की पहल के आधार पर कार्य कर रहे हैं. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इस क्षेत्र में सभी पक्षकार एक साथ मिलकर काम करें.' पीएम मोदी ने कहा है कि, 'हमारी सरकार कम दाम पर उच्च गुणवत्ता वाली दवाएं मुहैया करा रही है. इस योजना से 850 से अधिक दवाओं का मूल्य नियंत्रित किया है. हार्ट स्टेंट और घुटना प्रत्यारोपण से सम्बंधित उपकरणों के दाम भी कम किए गये हैं.'

केजरीवाल पर बरसी कांग्रेस, कहा हमसे गठबंधन करने को क्यों थे आतुर ?

उन्होंने कहा है कि सरकार ने कम दामों पर दवाइयां मुहैया कराने के लिए दो बड़े कदम उठाए हैं. पीएम मोदी ने कहा है कि पूरे देश में जन औणधि केंद्र की श्रृंखला स्थापित की गई है जबकि 2008 से लेकर 2014 तक 6 सालों में मात्र 80 दुकानें खोली गयी थीं. वहीं 2014 के बाद पांच वर्ष से भी कम अवधि में हमारी सरकार ने पांच हजार से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले हैं. पीएम मोदी ने कहा है कि आजादी के 65 साल में देश में सात एम्स बने थे. हमारी सरकार के बीते पांच सालों के शासनकाल में 15 एम्स या तो बन चुके हैं या बनने की प्रक्रिया चल रही है.

खबरें और भी:-

राफेल के दस्तावेज गायब होने से भड़की मायावती, कहा ये अति-शर्मनाक कृत्य

इमरान खान ने जारी किया आदेश, जल्द पूरा किया जाए करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य

बिलावल भुट्टो ने इमरान को घेरा, कहा आतंक के खिलाफ क्यों नहीं होती कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -