पीएम मोदी अमेरिका रवाना, 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में होंगे शामिल
पीएम मोदी अमेरिका रवाना, 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सात दिन के अमेरिका दौरे पर निकल चुके हैं। पीएम मोदी कल यानि शुक्रवार को देर रात करीब 11 बजे एयर इंडिया के विमान से यूएस के लिए रवाना हुए। पीएम 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे। इस दौरान वह सबसे पहले बहुप्रतीक्षित हाउडी मोदी में शिरकत करेंगे। यह कार्यक्रम 22 सितंबर को अमेरिकी के ह्यूस्टन शहर में आयोजित किया जा रहा है। पीएम यहां भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक करेंगे और संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी दो बार ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

अपने अमेरिका दौरे के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होने की बात कही। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात का बेसब्री से इंतजार है। पीएम ने कहा कि इस अमेरिका दौरे पर दुनियाभर के कई नेताओं से मिलने का अवसर मिलेगा। अपने ट्वीट्स में प्रधानमंत्री ने अमेरिका के साथ नए संबंधों का सृजन होने की बात कहने के साथ अपने दौरे की रूपरेखा भी साझा की।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मेरे आगामी अमेरिका दौरे में कई उच्च स्तरीय कार्यक्रम होंगे जिनसे भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे। इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण बहुपक्षीय कार्यक्रम और भारतीय समुदाय व बिजनेस लीडर्स के साथ संवाद होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिका दौरे की शुरुआत ह्यूस्टन में होने वाले बड़े कार्यक्रम के साथ होगी। मैं ऊर्जा क्षेत्र के शीर्ष सीईओ के साथ वहां बसे भारतीयों और अमेरिका से शीर्ष नेताओं से वार्ता करूंगा। ह्यूस्टन जैसे ऊर्जावान शहर में होने वाला यह कार्यक्रम निश्चित तौर पर हमारे संबंधों में और ऊर्जा सा संचार करेगा। बता दें कि पीएम मोदी के इस दौरे को हालिया कश्मीर पर भारत द्वारा उठाए गए कदम को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

मेरठ प्रोफेसर हत्याकांड मामले में दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में बाढ़ ने मचाई तबाही, 225 लोगों की मौत, लगभग 12 हज़ार करोड़ का नुकसान

यूपी टूरिज्म पर सीएम योगी का मास्टर प्लान, कहा- पर्यटन को रोज़गार से जोड़ेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -