पीएम मोदी ने कहा- "त्योहारों के समय किया जाए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन..."

भारत में कोविड-19 वैक्सीन की 100 करोड़ से अधिक खुराक देने के ऐतिहासिक लक्ष्य को प्राप्त करने को ध्यान में रखते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नागरिकों से आगामी त्योहारों को अत्यंत सावधानी के साथ मनाने की बात कही है। पीएम मोदी ने सलाह दी कि वैक्सीन इनोक्यूलेशन का कवच वायरस से पूर्ण सुरक्षा की गारंटी नहीं देता है।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लोगों से कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि “मैं उन सभी से अपील करता हूं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज नहीं लिया है, उन सभी से मेरा आग्रह है कि टीकाकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उन्हें दूसरों को प्रोत्साहित करना चाहिए।'' प्रधानमंत्री ने 'वोकल फॉर लोकल' के अपने आह्वान को भी दोहराया और लोगों से त्योहारों के मौसम में 'मेड इन इंडिया' उत्पादों को खरीदने की अपील की। ​​पीएम मोदी ने आगे कहा, "नहीं कवच कितना भी अच्छा क्यों न हो, कवच कितना भी आधुनिक क्यों न हो, भले ही कवच ​​पूर्ण सुरक्षा की गारंटी देता हो, युद्ध के दौरान हथियार नहीं फेंके जाते। मेरा अनुरोध है कि हमें अपने त्योहारों को अत्यंत सावधानी से मनाना चाहिए।"

प्रधान मंत्री ने कहा कि "भारत में बने उत्पादों को खरीदने पर जोर दिया जाना चाहिए। यह सभी के प्रयासों से ही संभव होगा। हमें - भारतीयों द्वारा बनाई गई चीजों को स्थानीय के लिए वोकल होने के रूप में रखना होगा। 

अक्षय कुमार संग नाचते-नाचते रणवीर सिंह ने मार लिया गलत जगह हाथ, दर्द से हुआ बुरा हाल

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला - 39 महिलाओं को भारतीय सेना में मिला स्थायी कमीशन

अनन्या पांडे की चैट से हुआ बड़ा खुलासा, आर्यन से बोला था- 'गांजा ट्राई करना चाहती हूं'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -