VIDEO: वीर सावरकर की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन, अन्य नेताओं ने भी किया याद

May 28 2019 02:16 PM
VIDEO: वीर सावरकर की जयंती पर पीएम मोदी ने किया नमन, अन्य नेताओं ने भी किया याद

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री पद के लिए निर्वाचित हुए नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई अन्य नेताओं ने मंगलवार (28 मई) को हिंदुत्व दर्शनशास्त्री और स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर को उनकी 136वीं जयंती उन्हें नमन किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'वीर सावरकर की जयंती पर हम उन्हें नमन करते हैं। वीर सावरकर साहस, देशभक्ति और मजबूत भारत के निर्माण के लिए असीम प्रतिबद्धता के प्रतीक हैं। उन्होंने कई लोगों को राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित होने के लिए प्रेरणा दी।

उल्लेखनीय है कि वीर सावरकर स्वतंत्रता सेनानी, राजनीतिज्ञ, लेखक और हिंदुत्व दर्शन के मुख्य सूत्रधार थे। उनका जन्म 28 मई 1883 को हुआ था। उपराष्ट्रपति एम। वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि, "स्वतंत्रता संग्राम के दौरान किए गए उनके त्याग को देश हमेशा स्मरण रखेगा।'' वहीं अन्य भाजपा नेताओं अरुण जेटली, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राजनाथ सिंह ने भी वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें नमन किया है।

अरुण जेटली ने कहा है कि वीर सावरकर के राष्ट्रवादी आदर्श, देशभक्ति और साहस ने देशवासियों की कई पीढ़ियों का मार्गदर्शन किया है। राठौड़ ने उन्हें देशभक्ति और सच्ची प्रेरणा का प्रतीक कहा है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान सावरकर का साहस और इस महान भारत में उनका योगदान आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरणा देता रहेगा।

 

आज एक बार फिर नजर आई पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़त

बाजार खुलते ही रुपये में नजर आई 15 पैसे की कमजोरी

वैवाहिक जेवराती मांग कमजोर पड़ने से लुढ़का सोना