मुंबई ब्रिज हादसा: पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक, सीएम फडणवीस ने किया मुआवज़े का ऐलान

Mar 15 2019 08:25 AM
मुंबई ब्रिज हादसा: पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक, सीएम फडणवीस ने किया मुआवज़े का ऐलान

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में फुट ओवर पुल गिरने से लोगों की मृत्यु होने पर शोक व्यक्त किया है। दक्षिण मुंबई में हुए इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 29 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मुंबई में फुट ओवर पुल ढहने से लोगों की मौत से शोकाकुल हूं।

यहां मिल रही आपकी फेवरेट जॉब, इतने से काम के मिलेंगे लाखों रूपए

पीएम मोदी ने आगे लिखा है कि मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। घायल लोगों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद उपलब्ध करा रही है। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा है कि इस पुल का स्ट्रक्चरल ऑडिट किया गया था जिसमें इसे पूरी तरह से फिट पाया गया था। 

एसोसिएट करें आवेदन, नजदीक है अंतिम तिथि

इसके बाद भी अगर यह हादसा हुआ हुआ है तो यह ऑडिट पर गंभीर सवाल उठता है। इसकी  जांच की जाएगी और सख्त कार्यवाही कि जाएगी। सीएम फडणवीस ने कहा है कि उन्होंने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।  सीएम ने बताया है कि हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार घायलों को पूरा इलाज उपलब्ध कराएगी।

खबरें और भी:-

19 हजार रु वेतन, National Fertilizers Limited में करें अप्लाई

निर्वाचन आयोग की मंजूरी के बाद, अब इस दिन होगी जीएसटी परिषद की बैठक

इस कारण आने वाले दिनों में महंगे हो सकते हैं टायर ट्यूब