लोकसेवा दिवस आज, पीएम मोदी बोले- कोरोना से जंग में अहम भूमिका निभा रहे लोकसेवक
लोकसेवा दिवस आज, पीएम मोदी बोले- कोरोना से जंग में अहम भूमिका निभा रहे लोकसेवक
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट से जूझ रहे देश में अपने काम के माध्यम से इस महामारी को मात देने में जुटे सभी सिविल सर्विस के अधिकरियों को पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शुभकामनाएं दीं हैं. आज देश सिविल सर्विस डे मना रहा है, इस अवसर पर पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए अपना संदेश शेयर किया है.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘आज लोक सेवा दिवस के मौके पर मैं सभी कर्मचारियों और उनके परिवार को शुभकामनाएं देना चाहता हूं. कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जारी जंग में उनके योगदान की सराहना भी करता हूं. समय की मांग के मुताबिक वे लगातार काम कर रहे हैं और हर संभव तरीके से मदद करने का प्रयास कर रहे हैं’. लोक सेवा दिवस पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को भी नमन, जिन्होंने देश में ऐसा एक सिस्टम खड़ा किया, जिससे कार्यशैली के दम पर देश विकास की तरफ अग्रसर हो सका. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसी के साथ 2018 में सिविल सर्विस डे पर दिए गए अपने भाषण का कुछ अंश भी शेयर किया.

आपको बता दें कि भारत में नागरिक सेवाओं में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) और अखिल भारतीय सेवाएं (जिसमें केंद्रीय सेवा की व्यापक सूची भी है) शामिल हैं. 21 अप्रैल को ही देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अखिल भारतीय सेवाओं की शुरुआत की थी, जिसके बाद से इस दिन को लोक सेवा के लिए समर्पित कर दिया गया था.

 

शून्य से नीचे पहुंचा क्रूड आयल का भाव, जानिए भारत को क्या होगा लाभ

शेख मोहम्मद गौस की मौत पर पुलिस ने सब इंस्पेक्टर पर लिया बड़ा एक्शन

कैंटीन में पसरा रहेगा सन्नाटा, लेकिन सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी रहेंगे मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -