पीएम मोदी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर किया स्मरण
पीएम मोदी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर किया स्मरण
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने रविवार को जनसंघ के संस्थापक और समाज सुधारक डॉ। श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर याद किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि डॉ। मुखर्जी ने अपना पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता के प्रति समर्पित कर दिया था। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि, ‘‘ डॉ। श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर याद कर रहा हूं। वे एक समर्पित देशभक्त और राष्ट्रवादी थे।’’ 

पीएम मोदी ने कहा है कि डॉ। मुखर्जी का पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता के प्रति समर्पित था। एक सशक्त और एकजुट भारत के लिये उनका जुनून हमें आज भी प्रेरणा प्रदान करता है और 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करने की शक्ति प्रदान करता है। उल्लेखनीय है कि 23 जून 1953 को डॉ। श्यामा प्रसाद मुखर्जी का निधन हो गया था।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के मंत्री सोवनदेब चटर्जी ने प्रदेश सरकार की तरफ से कोलकाता के कोकराटाला में मुखर्जी की मूर्ति पर माल्यापर्ण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. सोवनदेब चटर्जी ने प्रेस वालों से बातचीत में कहा है कि भाजपा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को एक साम्प्रदायिक नेता के रूप में पेश कर रही है जैसा कि उसकी विभाजन वाली सियासत को सूट करता है. 

सिद्धांत को जब मैन इन ब्लैक एक्टर क्रिस हेमस्वॉर्थ ने कहा 'बहुत हार्ड'..

भाजपा नेता बोले, बाबा रामदेव की वजह से योग को दुनिया में मिली पहचान

NIT Trichy में इंजीनियर के पदों पर बी.टेक डिग्री पास करें आवेदन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -