संसद पर हमले की 19वीं बरसी आज, पीएम मोदी बोले- कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे
संसद पर हमले की 19वीं बरसी आज, पीएम मोदी बोले- कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे
Share:

नई दिल्ली: देश की संसद पर हुए आतंकवादी हमले की बरसी पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने हमले में शहीद हुए लोगों के बलिदान और वीरता को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है. हमले की बरसी पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,  ''2001 में इस दिन अपनी संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे. हम उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने हमारी संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी. भारत हमेशा उनका शुक्रगुजार रहेगा.''

गौरतलब है कि आज से 19 वर्ष पूर्व 13 दिसंबर 2001 को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों ने संसद पर हमला कर दिया था. संसद के परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने इस हमले मुकाबला करते हुए सभी आतंकियों को ढेर कर दिया था. इस हमले में दिल्ली पुलिस के पांच जवान, CRPF की एक महिला कांस्टेबल और संसद के दो गार्ड वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

13 दिसंबर 2001 को जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादियों ने लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर संसद पर धावा बोला था. ये पांचों आतंकी एक सफेद एंबेसडर कार में संसद पहुंचे थे. संसद में शीतकालीन सत्र जारी था. उस दौरान सैकड़ों सांसदों सहित पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और विपक्ष की नेता सोनिया गांधी भी संसद में उपस्थित थीं. आतंकियों की इस गोलीबारी से कई जवान शहीद हुए थे और सुरक्षाबलों ने उसी दिन पांचों आतंकियों को ढेर कर दिया था.

 

अमेरिकी सीनेट ने किया एनडीएए विधेयक पारित

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के 12 सैन्य स्थलों को वापस करने की दी सहमति

अब भी 7 हज़ार रुपए सस्ता है सोना, जानिए क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -