रिजल्ट से 'नाखुश' विद्यार्थियों से बोले पीएम मोदी-  उम्मीद मत छोड़िए, आप सब चमत्कार करोगे
रिजल्ट से 'नाखुश' विद्यार्थियों से बोले पीएम मोदी- उम्मीद मत छोड़िए, आप सब चमत्कार करोगे
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने 10वीं और 12वीं कक्षाओं की CBSE परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि जो इस रिजल्ट से खुश नहीं है, उन्हें याद रखना चाहिए कि एक परीक्षा उन्हें परिभाषित नहीं कर सकती. पीएम मोदी ने कहा कि उम्मीद कभी मत छोड़ो, हमेशा भविष्य की तरफ देखो. आप सब चमत्कार करोगे. 

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टृवीट करते हुए कहा कि, "10वीं और 12वीं की CBSE परीक्षा में पास हुए मेरे युवा साथियों को बधाई. मैं आप सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं." उन्होंने आगे कहा कि जो इन रिजल्ट्स से 'खुश नहीं हैं', उनसे वे कहना चाहते हैं कि एक परीक्षा यह परिभाषित नहीं करती कि वे कौन हैं.  पीएम मोदी ने कहा कि, "आप सभी में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी हुई है. जिंदगी भरपूर जिएं.  कभी उम्मीद मत छोड़ो, हमेशा भविष्य की ओर देखो. आप सब चमत्कार करोगे." 

आपको बता दें कि CBSE ने सोमवार को 12वीं कक्षा के रिजल्ट जारी किए थे. इसमें लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत लड़कों के अनुपात में 5.96 प्रतिशत बेहतर रहा. इस वर्ष 12वीं कक्षा में कुल 88.78 फीसद विद्यार्थी पास हुए, जबकि 2019 में इसका प्रतिशत 83.40 प्रतिशत था. यानी, गत वर्ष की तुलना में इस साल 5.38 फीसद अधिक विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए. 

 

पत्नी की मौत के बाद पति के खुले राज, जानिए आप क्या है बात

कोरोना काल में बर्बाद हो रही थी कई कंपनियां, आईटी कंपनी इन्फोसिस ने 12.4 का मुनाफा किया अर्जित

कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -