कारगिल विजय दिवस आज, पीएम मोदी ने शहीद जवानों को किया नमन
कारगिल विजय दिवस आज, पीएम मोदी ने शहीद जवानों को किया नमन
Share:

नई दिल्ली: देश आज कारगिल विजय दिवस की वर्षगांठ मना रहा है। विजय दिवस की 21वीं सालगिरह पर पूरा देश भारत के वीर सपूतों के अदम्य शौर्य और कुर्बानी को याद कर रहा है। इस अवसर पर पीएम नरेद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को नमन किया है।

विजय दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज हम 1999 में हमारे राष्ट्र की रक्षा करने वाले सशस्त्र बलों के पराक्रम और दृढ़ संकल्प को याद करते हैं। उनकी वीरता कई पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहेगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।  उनके साथ केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक और तीनों सेनाओं के चीफ भी उपस्थित रहे। इश दौरान उन्होंने कहा कि कहा कि कारगिल की ​विजय दिलाने वाले वीर जवानों का बलिदान सदैव हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत के रूप में काम करेगा।

रजनाथ सिंह ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि ''कारगिल विजय दिवस सिर्फ एक दिन नहीं है, बल्कि भारतीय सेना के शौर्य और बलिदान का विजयोत्सव है। राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में हम जो कुछ भी करते हैं, वह हम आत्मरक्षा के लिए करते हैं, किसी पर आक्रमण करने के लिए नहीं। यदि दुश्मन देश ने कभी हमारे ऊपर आक्रमण किया, तो हमने यह भी साबित कर दिया कि कारगिल की तरह हम उसे करारा जवाब देंगे।''

 

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -