पीएम मोदी ने करोड़ों किसानों के खाते में डाले 2-2 हज़ार रुपए, आंदोलनरत कृषकों से की ये अपील

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित किए गए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) की किश्त के 18 हजार करोड़ रुपए लगभग 9 करोड़ किसानों के खातों में ट्रांसफर कर दी है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी पीएम सम्मान निधि की अगली किस्त जारी करने के बाद कई राज्यों के किसानों के साथ बातचीत कर रहे हैं. प्रत्येक किसान के खाते में 2-2 हजार रुपए ऑनलाइन माध्यम से ट्रांसफर किए गए हैं.

इससे पहले पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आयोजित किए गए किसान संवाद की शुरुआत करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आंदोलन कर रहे किसानों से विरोध-प्रदर्शन खत्म कर सरकार से बातचीत करने की गुजारिश की है. तोमर ने कहा कि पंजाब के थोड़े से किसान भ्रमित होकर नए कृषि कानूनों के विरुद्ध आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसान नए कानूनों का मर्म समझें. तोमर ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में किसानों की भलाई के लिए कई ठोस कदम उठाए गए हैं, उन्हीं में से एक पीएम किसान सम्मान निधि है.

तोमर ने आगे कहा कि महज दो घंटों में ही 9 करोड़ किसानों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये पीएम किसान सम्मान निधि के तौर पर सीधे भेजे गए हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल को छोड़कर तमाम राज्यों के किसान इस योजना का फायदा ले रहे हैं. बंगाल में लगभग 70 लाख किसान हैं, जिन्हें 4200 करोड़ रुपये का पैसा ट्रांसफर होना है, किन्तु बंगाल सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है. 

कृषि कानून : मोदी सरकार से शिवसेना का सवाल- दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहा किसान खुनी है क्या ?

नाइजीरिया में पाया गया एक और नया कोरोना वायरस का संक्रमण

बिहार में रोज़ औसतन 9 हत्या- 4 बलात्कार, गृह मंत्री से तेजस्वी ने माँगा इस्तीफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -