... जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छुए थे सोनिया गांधी के पैर !

... जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छुए थे सोनिया गांधी के पैर !

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के चलते इन दिनों सोशल मीडिया पर तमाम तरह की बयानबाज़ी चल रही है, वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस वायरल तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के पैर छूते दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर को तरह-तरह के कैप्शन के साथ साझा किया जा रहा है।

आज हम आपको इस फोटो की सच्चाई बताने जा रहे हैं कि यह फोटो असली है या नकली। जब इस तस्वीर की पड़ताल की गई, तो गूगल से खुलासा हुआ कि यह तस्वीर फोटोशॉप्ड है। यह तस्वीर हकीकत में 2013 में उस वक़्त  खींची गई थी जब भोपाल में एक जनसभा के दौरान नरेंद्र मोदी ने मंच पर उपस्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया था।

इसके बाद से कई दफा इस फोटो के साथ छेड़-छाड़ कर के लाल कृष्ण आडवाणी को हटा कर किसी दुसरे की तस्वीर लगाई गई है। जिसको यूज़र्स धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इसके साथ ही इस तस्वीर के वायरल होने से कांग्रेस और भाजपा के समर्थक भी आमने सामने आ गए हैं। हालाँकि, मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार ये तस्वीर फर्जी है और इसे फोटोशॉप्ड करके बनाया गया है।

खबरें और भी:-

ओडिशा में बोले पीएम मोदी, कहा- जिनकी मंशा सिर्फ मलाई खाने की, उनको आपकी चिंता क्यों होगी

लोकसभा चुनाव: बसपा नेता के बिगड़े बोल, राज बब्बर को लेकर दिया शर्मनाक बयान

अस्पताल में भर्ती शशि थरूर से मिलने पहुंची रक्षामंत्री निर्मला सीतरमण