'सभी भारतीयों की सकुशल वापसी के लिए प्रतिबद्ध है सरकार..', अफगानिस्तान मामले पर PM मोदी की बैठक

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अफगानिस्तान की सत्ता पर आतंकी संगठन तालिबान के काबिज होने के बाद उत्पन्न हुए हालात पर सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बैठक में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला, अफगानिस्तान में भारत के राजदूत आर. टंडन समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हालाँकि, बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हुई इस बारे में अभी अधिक जानकारी सामने नहीं आई हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस दौरान अफगानिस्तान में फँसे भारतीयों को किस तरह सुरक्षित निकाला जाए इस पर चर्चा हुई है। इससे पहले, काबुल में भारतीय राजदूत और दूतावास के कर्मियों सहित 120 लोगों को लेकर इंडियन एयरफोर्स का एक विमान आज अफगानिस्तान से भारत पहुँचा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, 'भारत सभी भारतीयों की अफगानिस्तान से सकुशल वापसी को लेकर प्रतिबद्ध है। काबुल हवाई अड्डे से वाणिज्यिक उड़ानों की बहाली होते ही वहाँ फँसे अन्य भारतीयों को स्वदेश लाने का इंतज़ाम किया जाएगा।' बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी इस पूरे घटनाक्रम पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान में भारतीयों की स्थिति को लेकर अधिकारियों से भी बातचीत की है। पीएम मोदी ने निर्देश दिया है कि देश लौटने वाले सभी लोगों के लिए भोजन मुहैया कराने के लिए उचित प्रबंध किया जाए।

भारतीय रिजर्व बैंक ने वित्तीय समावेशन सूचकांक किया पेश

सेंसेक्स और निफ्टी में आया जबरदस्त उछाल, बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

अब श्रीलंका में 12 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, पीएम राजपक्षे ने किया ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -