Covishield के लाखों डोज़ तैयार, 28 नवंबर को सीरम इंस्टिट्यूट जाएंगे पीएम मोदी
Covishield के लाखों डोज़ तैयार, 28 नवंबर को सीरम इंस्टिट्यूट जाएंगे पीएम मोदी
Share:

पुणे: पूरा देश कोरोना वैक्सीन की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा है. इस बीच पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशिल्ड वैक्सीन के उत्पादन का कार्य और तेज कर दिया है. सीरम इंस्टीट्यूट की तैयारियों का मुआयना लेने खुद पीएम नरेंद्र मोदी 28 नवंबर को पुणे जाएंगे. इसकी पुष्टि पुणे के डिविजनल कमिश्नर ने की है.

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशिल्ड (Covishield) नामक वैक्सीन का भारत में तीसरे चरण का ट्रायल कर रही है जबकि इस वैक्सीन को बनाने वाली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्रेजनेका ने अन्य देशों में तीसरे चरण का ट्रायल पूरा कर लिया है और वैक्सीन अप्रूवल के लिए यूके अथॉरिटी के सामने प्रस्ताव भेजा है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने वैक्सीन के उत्पादन का कार्य भी तेज कर दिया है. कई लाख डोज तैयार है. जैसे ही स्वीकृति मिलती है, सीरम इंस्टीट्यूट का वैक्सीन बाजार में आ जाएगा. इन सब तैयारियों को देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में 28 तारीख को जाएंगे. उस दिन कुछ घोषणा भी हो सकती है.

इससे पहले पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर मंगलवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. इस दौरान कोरोना के बढ़ते केस और वैक्सीन जैसे मुद्दों पर मंथन हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि यदि मुख्यमंत्रियों के पास कुछ और सुझाव हैं तो लिखित में उन्हें हमें दे दें.

कैंब्रिज विश्वविद्यालय ने भारत में शिक्षा सुधारों के लिए रमेश पोखरियाल को किया सम्मानित

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, यहाँ जानें क्या भाव हैं आज

बढ़त पर खुला शेयर बाजार, 43998 अंक पर हुई सेंसेक्स की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -