कृषि कानून वापसी के बाद आज पहली बार पंजाब का दौरा करेंगे PM, देंगे 42750 करोड़ रुपए की सौगात
कृषि कानून वापसी के बाद आज पहली बार पंजाब का दौरा करेंगे PM, देंगे 42750 करोड़ रुपए की सौगात
Share:

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी आज पंजाब प्रवास पर रहेंगे और इस दौरान वे राज्य में 42,750 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. इसके अलावा पीएम मोदी राज्य के लिए कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं. बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के बाद पीएम मोदी का यह पहला पंजाब दौरा होगा. दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में अधिकतर किसान पंजाब से ही थे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि पीएम मोदी दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को फोर लेन में तब्दील करने, मुकेरियां-तलवाड़ा नई बड़ी रेलवे लाइन, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट केंद्र और कपूरथला व होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना संबंधी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. PMO ने कहा है कि पूरे देश में कनेक्टिविटी को बेहतर करने की PM की कोशिशों के तहत पंजाब में भी कई राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास की पहल की गई है.

PMO के अनुसार,  इसके परिणाम स्वरूप राज्य में वर्ष 2014 में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई जहां 1,700 किमी थी, वहीं वर्ष 2021 में यह बढ़कर 4,100 किमी हो गई है. PMO ने बताया है कि इन्हीं कोशिशों को जारी रखने के क्रम में PM पंजाब में दो मुख्य सड़क कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे.

राष्ट्रीय शिक्षा नीति महात्मा गांधी की "नई तालीम" का अनुसरण करती है: उपराष्ट्रपति

लीबिया की संसद ने राष्ट्रपति चुनाव की नई तारीख की मांग की

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -