आज कानपुर दौरे पर रहेंगे PM मोदी, करेंगे 1500 करोड़ की लागत से बने इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन
आज कानपुर दौरे पर रहेंगे PM मोदी, करेंगे 1500 करोड़ की लागत से बने इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज कानपुर प्रवास पर रहेंगे। पीएम मोदी यहां कानपुर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी IIT कानपुर के दीक्षांत समारोह में भी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। यहां पीएम ब्लॉकचेन-बेस्ड डिजिटल डिग्री लॉन्च को करेंगे। यहाँ छात्रों को विकसित एक आंतरिक ब्लॉकचेन-संचालित तकनीक के माध्यम से डिजिटल डिग्री भी जारी की जाएगी। साथ ही पीएम मोदी बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का भी शुभारंभ करेंगे। कल सोमवार को सीएम योगी ने Koo पर पीएम मोदी के दौरे कि जानकारी दी थी। 

 

अपने कानपुर दौरे से पहले पीएम मोदी ने कानपुर के लोगों को लेकर ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'कानपुर में आरंभ किए जा रहे विकास कार्यों से शहरी बुनियादी ढांचे में सुधार होगा और लोगों के 'ईज ऑफ लिविंग' को बढ़ावा मिलेगा।' रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी सुबह लगभग 11 बजे IIT कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। इसके बाद दोपहर लगभग 1:30 बजे वो कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के पूरे हो चुके सेक्शन का शुभारंभ करेंगे। 

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन का भी उद्घाटन करेंगे।  356 किमी लंबी इस प्रोजेक्ट की वार्षिक क्षमता करीब 3.45 मिलियन मीट्रिक टन है। यह प्रोजेक्ट मध्य प्रदेश में बीना रिफाइनरी से लेकर कानपुर के पनकी तक फैला हुआ है। इसे 1500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से तैयार किया गया है। इस प्रोजेक्ट से इस इलाके में बीना रिफाइनरी से पेट्रोलियम उत्पाद पहुंचाने में सहायता मिलेगी।

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -