आज फ्रांस दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक
आज फ्रांस दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को फ्रांस दौरे पर रवाना होंगे. पीएम मोदी रात 9 बजे पेरिस के चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे पहुंचेंगे. इसके बाद रात 9.45 बजे पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. इस बैठक के बाद रात 10.30 बजे डेलिगेशन मीटिंग होगी और फिर 11.30 बजे दोनों शीर्ष नेता संयुक्त प्रेस वार्ता होगी.

पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करते हुए अपनी यात्रा की जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, '22 से 26 अगस्त तक फ्रांस, यूएई और बहरीन के दौरे पर रहूंगा. यह दौरा अपने मित्र देशों के साथ संबंध को और मजबूत बनाएगा और सहयोग बढ़ाने में सहायता मिलेगी.' फ्रांस दौरे के बारे में पीएम मोदी ने लिखा कि, 'मेरा फ्रांस दौरा दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी की मजबूती को प्रदर्शित करता है. 22-23 अगस्त को फ्रांस में द्विपक्षीय बैठक होगी. इसके साथ ही राष्ट्रपति मैक्रों और पीएम फिलिप के साथ बैठक होगी. मैं भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करूंगा जिसमें फ्रांस में एयर इंडिया क्रैश के पीड़ित परिवारों के लोग भी शामिल होंगे'

पीएम मोदी ने कहा कि '25-26 अगस्त को जी-7 सम्मेलन में भाग लूंगा. मैक्रों ने पर्यावरण, जलवायु, महासागर और डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन पर आधारित एक सेशन का आयोजन किया गया है, जिसमें मुझे शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बैठक से उम्मीद है कि भारत और फ्रांस के बीच संबंध और मजबूत होंगे.

सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, पहलु खान मामले पर सीएम गहलोत को घेरा

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की गिरफ़्तारी पर प्रियंका का ट्वीट, दलितों को लेकर कही ये बात

रविदास मंदिर को लेकर भीम आर्मी का विरोध प्रदर्शन, पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर समेत 91 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -