आज भूटान दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे हाइड्रो प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन
आज भूटान दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे हाइड्रो प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज भारत के 'विश्वसनीय मित्र और पड़ोसी देश' भूटान की दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. इसमें दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध को और अधिक मजबूत बनाने की बात पर जोर दिया जाएगा. पीएम मोदी का यह भूटान दौरा वहां के पीएम लोतेय त्शेरिंग के निमंत्रण पर हो रहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि वह भूटान के युवाओं से रॉयल यूनिवर्सिटी में बातचीत करेंगे. वह भूटान में एक हाइड्रो प्रोजेक्‍ट का शुभारंभ भी करेंगे.

अपने दूसरे कार्यकाल में पीएम मोदी काफी जल्दी ही भूटान के दौरे पर जा रहे हैं जिसमें 'नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी' पर जोर साफ़ जाहिर होता है. प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान नरेंद्र मोदी ने अपनी विदेशी यात्राओं की शुरुआत भूटान दौरे से ही की थी. विदेश मंत्रालय के एक बयान में बताया गया है कि, इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी के भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांग्चुक और भूटान के पूर्व राजा जिग्मे सिंगे वांग्चुक संग मिलने एवं त्शेरिंग संग वार्ता होगी.

इस बयान में यह भी कहा गया कि यह दौरा दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा को ध्यान में रखते हुए है और इसके साथ ही इसमें द्विपक्षीय संबंध को और अधिक सशक्त बनाने और इसमें विविधता लाने की बात पर जोर दिया जाएगा, जिसमें आर्थिक और विकास सहयोग,जल विद्युत सहयोग, क्षेत्रीय मामलों और अन्य आपसी मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

कश्मीर मुद्दे पर हर जगह से पिट रहा पाक, अब ट्रम्प ने भी दिया दो टूक जवाब

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को लेकर बुरी खबर, 10 बजे एम्स पहुंचेंगे सभी मंत्री !

बिहार के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर पुलिस का छापा, AK-47 और हैंड ग्रेनेड बरामद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -