पीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्या जाएंगे मोदी, चुनावी सभा को करेंगे सम्बोधित

पीएम बनने के बाद पहली बार अयोध्या जाएंगे मोदी, चुनावी सभा को करेंगे सम्बोधित

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के तीन चरणों का मतदान संपन्न होने के बाद नेताओं ने चौथे चरण और पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार और तेज कर दिया है. उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों के लिए चुनावी संग्राम तेज हैं. पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार 25 अप्रैल को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से आज एक रोड शो निकालने के बाद वे कल यानि 26 अप्रैल को नामांकन पर्चा भरेंगे. 

जानकारी के अनुसार, वाराणसी में मतदाताओं को साधने के बाद पीएम मोदी एक मई को अयोध्या दौरे पर जाएंगें. यहां, पीएम मोदी एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. गत पांच वर्षों में ये पीएम मोदी का पहला अयोध्या दौरा होगा. जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी आगामी एक मई को अयोध्या और अंबेडकर नगर संसदीय क्षेत्र की संयुक्त चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का आश्वासन देने वाले पीएम मोदी अपने शासनकाल के दौरान एक बार भी अयोध्या दौरे पर नहीं आए हैं. 

वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में राम मंदिर का उल्लेख किया था. हालांकि इसके बाद भी मामला सर्वोच्च न्यायालय में लंबित रहा, लिहाजा पीएम मोदी का अयोध्या जाना कई मायनों में अहम् साबित हो सकता है. साधु-संतों की मांग रही है कि मोदी सरकार को तत्काल प्रभाव से मंदिर बनाना चाहिए, लेकिन सरकार अदालत के फैसले का तर्क दे रही थी. 

खबरें और भी:-

वाराणसी लोकसभा सीट: मोदी लहर के आड़े नहीं आएंगी प्रियंका, ये कांग्रेसी नेता देगा पीएम को टक्कर

सतपाल सत्ती का विवादित बयान, कहा- बाजू काटकर हाथ में थमा देंगे...

आज झांसी के सिद्धेश्वर मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद रोड-शो करेंगी प्रियंका गांधी