पीएम मोदी के स्वागत में जुटी असम सरकार, सड़कों को पान के पीक से बचाने के लिए ढूंढा अनोखा रास्ता...

पीएम मोदी के स्वागत में जुटी असम सरकार, सड़कों को पान के पीक से बचाने के लिए ढूंढा अनोखा रास्ता...

गुवाहाटी: आने वाले 15 दिसंबर को असम के गुवाहाटी में पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे के बीच अहम् बैठक होने जा रही है। इस कारण शहर के जी एस रोड पर ताजे रंगे सड़क के डिवाइडरों पर 'पान' के दागों को छिपाने ने के लिए कंक्रीट सेपरेटर को पॉलीथीन की चादरों से ढंका गया है।

हालांकि इस वीवीआईपी मीटिंग से पहले सौंदर्यीकरण कार्य के तहत शहर के मुख्य सड़क के डिवाइडरों को काले और सफेद रंगों से रंग दिया गया था, किन्तु कुछ ही मिनटों में डिवाइडर पान के दागों से लाल हो गए। सड़क डीवाइडरों को बार बार रंगने से बचने के लिए गुवाहाटी नगर निगम ने डीवाइडरों को प्लास्टिक की चादरों से ढकने का विकल्प खोजा है।

बताया जा रहा है कि पॉलीथीन की चादरें भी लोगों को डीवाइडर पर पान थूकने से नहीं रोक सकीं, किन्तु चादरों की वजह से नए रंगे सेपरेटर पान के दाग से सुरक्षित बच गए। नगर निगम कर्मियों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि क्षेत्र में आने वाले कुछ लोग जिनके पास समाज में रहने का तरीका नहीं है, वे अपनी गाडियों को धीमा करने के बाद शीशे नीचे कर सड़क के डीवाइडरों पर पान की पीक मार देते हैं, जिससे सड़क तो खराब होती ही है, साथ ही बिमारियों का खतरा भी बना रहता है।

INX मीडिया मामले में बेल पर छूटे चिदंबरम, कहा- मेरे जमानत आदेश को पढ़ लें भाजपा नेता...

अधीर रंजन पर स्‍मृति का निशाना, कहा- आप यहां आज चीख रहे हैं इसका मतलब...

मायावती को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री समेत दो बसपा नेता भाजपा में शामिल