अगर काबू में रहा कोरोना, तो अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली: यदि कोरोना महामारी के कारण देश और दुनिया में हालात कुछ हद तक सुधरते हैं, तो पीएम मोदी इस साल के अंत में अमेरिका का दौरा कर सकते हैं. अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू की तरफ से इस तरह के संकेत दिए गए हैं.  हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने जी-7 की बैठक में भी वर्चुअली तौर पर हिस्सा लिया था, वहीं अमेरिका की नई सरकार के साथ भी वह निरंतर संपर्क में हैं. 

तरनजीत सिंह संधू की तरफ से बयान दिया गया है कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच अब तक तीन बार बात हो चुकी है. पीएम मोदी ने उनके साथ कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत की है. भारत और अमेरिका के बीच मौजूदा संबंधों को लेकर तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने हाल ही में अमेरिका का दौरा किया था, जहां उन्होंने कई महत्वपूर्ण बैठकें की. अमेरिकी सरकार के कई मंत्री भारत का दौरा कर चुके हैं, जबकि अन्य मंत्रियों के साथ भी निरंतर बात हो रही है. 

पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे को लेकर तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि मार्च में हुई क्वाड वर्चुअल बैठक में ये तय किया गया था कि 2021 के आखिर तक सभी नेता इन-पर्सन मीटिंग करेंगे. अगर दुनिया में स्वास्थ्य को लेकर हालात सुधरते हैं, तो पीएम नरेंद्र मोदी इस साल के आखिर में अमेरिका का दौरा कर सकते हैं.

आखिरकार काम आया CM योगी का 'TTT' फॉर्मूला, गोरखपुर में कोरोना मामले की संख्या डिजिट में पहुंची

यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी ने कहा- "एस्ट्राजेनेका वैक्सीन सभी आयु समूहों के लिए अधिकृत..."

ब्रिटेन में 4 सप्ताह बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिए संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -