22 से 25 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे पीएम मोदी, बेहद व्यस्त रहेगा शेड्यूल
22 से 25 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे पीएम मोदी, बेहद व्यस्त रहेगा शेड्यूल
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे पर काफी व्‍यस्‍त रहने वाले हैं. 22 सितंबर को देर रात वाशिंगटन DC में उतरने से लेकर न्‍यूयॉर्क से वापसी में पीएम मोदी का शेडयूल बेहद बिजी है. पीएम मोदी 23 सितंबर को सुबह अमेरिका के कुछ टॉप CEO से मुलाकात करेंगे. इसमें एप्पल के CEO टिम कुक का नाम भी शामिल हैं. 

23 सितंबर को जहां पीएम मोदी की उप-राष्‍ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात होगी, तो वहीं अगले दिन राष्‍ट्रपति जो बाइडन से चर्चा हो सकती है. पीएम मोदी 24 सितंबर को QUAD बैठक में शामिल होंगे, जहां उनके साथ जापान और ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन भी शामिल होंगे. जो बाइडन से अमेरिका के वर्तमान हालात को लेकर चर्चा करने की संभावना है. बाइडन की तरफ से वाइट हाउस में दिए जाने वाले डिनर में भी पीएम मोदी शिरकत करेंगे.इसी के साथ पीएम मोदी संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा (UNGA) के 76वें सत्र को भी संबोधित करेंगे. कोविड 19 सम्मेलन में भी शामिल होंगे.  

वहीं विदेश सचिव एचवी श्रृंगला ने बताया पीएम मोदी 26 सितंबर को भारत लौट आएँगे, उनके साथ विदेश मंत्री, एनएसए सहित एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी अमेरिका जाएगा. मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि, ‘पीएम मोदी 24 सितंबर को अमेरिका के वॉशिंगटन DC में ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन, जापान के पीएम योशीहिदे सुगा और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ QUAD नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे.’ इस दौरान अफगानिस्तान के मुद्दे पर भी चर्चा होने की उम्मीद है.

सरकार ने हाइड्रोजन सोसायटी रोडमैप के विस्तार को दस साल के लिए दी मंजूरी

ओडिशा सरकार ने OMBADC जिलों के लिए 640.55 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को दी मंजूरी

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने 8 करोड़ पंजीकृत उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा किया पार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -