पीएम निधि योजना के लाभार्थियों से रूबरू होंगे मोदी, वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए करेंगे संवाद

Oct 27 2020 10:53 AM
पीएम निधि योजना के लाभार्थियों से रूबरू होंगे मोदी, वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए करेंगे संवाद

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को पीएम निधि योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू होंगे. पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी यूपी की राजधानी लखनऊ में दो ऐसे स्ट्रीट वेंडर से बात भी करेंगे. इन्हीं में से एक लखनऊ के चौक इलाके में भेलपुरी का ठेला संचालित करने वाले विजय भी हैं.

स्ट्रीट वेंडर विजय का स्पष्ट तौर पर कहना है कि आज वह काफी खुश हैं क्योंकि लॉकडाउन में उन्हें घर के गहने तक बेचने की नौबत आ गई थी, किन्तु इस योजना से उन्हें 10 हजार की आर्थिक मदद प्राप्त हुई. इसके साथ ही अपना कारोबार फिर से शुरू करने में सहायता मिली. लखनऊ नगर निगम ने ऐसे लगभग 15 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत लाभ दिया है.

नगर निगम को अब तक लगभग 40 हजार ऐसे ठेले लगाने वाले लोगों के आवेदन प्राप्त हुए हैं. जिनमें से 15 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को कर्ज दिया जा चुका है. लखनऊ नगर निगम के नगर आयुक्त अजय द्विवेदी का कहना है कि सभी को ऋण सत्यापन के बाद ही बांटे गए हैं. आज 50 से अधिक दुकानदारों को सम्मानित करने का भी कार्य नगर निगम लखनऊ कर रहा है.

आम आदमी को राहत, आज भी नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

गरीब देशों में 9 लाख शिक्षकों को अमेरिकी टेक दिग्गजों द्वारा कर चोरी किया जाएगा भुगतान

रिलायंस, फ्यूचर ग्रुप के स्टॉक्स में आया बदलाव