देश में बेकाबू हुआ कोरोना, आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे पीएम मोदी
देश में बेकाबू हुआ कोरोना, आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: भारत में चल रही कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस मीटिंग में कोरोना वायरस की नई लहर पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही टीकाकरण अभियान पर भी बात की जाएगी। महामारी के मुद्दे पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ अंतिम बार चर्चा 17 मार्च को हुई थी।

हाल ही में पीएम मोदी ने कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी और दूसरी लहर को रोकने के लिए त्वरित और निर्णायक कदम उठाने के लिए कहा था। इससे पहले पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई हाई लेवल मीटिंग में पांच सूत्रीय फॉर्मूला भी सुझाया था, जिसमें जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान, उपचार, कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन और टीकाकरण को आवश्यक बताया था।

बता दें की तगातार तीन दिन में दूसरी दफा ऐसा हुआ है, जब कोराना वायरस संक्रमण के एक दिन में एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में लगातार 28वें दिन संक्रमण के मामलों में वृद्धि होने से उपचाराधीन मरीजों की तादाद भी बढ़कर 8,43,473 हो गयी है, जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 फीसद है। वहीं, लोगों के स्वस्थ होने की दर भी गिरकर 92.11 फीसद हो गयी है। आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से अब तक 1,17,92,135 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.30 फीसद हो गयी है।

आरबीआई ने किया व्यक्तिगत किसानों के लिए ऋण सीमा बढ़ाने का फैसला

लगातार दूसरे दिन बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 135 अंक उछला निफ़्टी

देश में 8 करोड़ से अधिक लोगों को लग चुकी कोरोना वैक्सीन, नकवी ने की पीएम मोदी की ताऱीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -