कब लॉन्च होगी कोरोना वैक्सीन ? आज तीन टीमों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी
कब लॉन्च होगी कोरोना वैक्सीन ? आज तीन टीमों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप जारी है. रोज़ाना कोरोना वायरस के नए संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों का सिलसिला भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच सभी को कोरोना वैक्सीन की प्रतीक्षा है. वहीं अब पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन बनाने में लगी कंपनियों के लोगों से बात करेंगे.

देश में कोरोना वायरस से अब तक 94 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस बीच पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन तीन टीमों से बातचीत करेंगे, जो कोरोना वैक्सीन के निर्माण कार्य में लगी हुई हैं. जिन तीन टीमों से पीएम नरेंद्र मोदी वार्ता करेंगे, उनमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डीज की टीम शामिल हैं. इससे पहले पीएम मोदी कोरोना वायरस की वैक्सीन के विकास कार्य की समीक्षा के लिए शनिवार को तीन शहरों की यात्रा कर चुके हैं.

पीएम मोदी ने अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे जाकर कोविड-19 वैक्सीन के बारे में जानकारियां प्राप्त कीं. इस दौरान पीएम मोदी ने सबसे पहले अहमदाबाद के पास स्थित जाइडस कैडिला के टीका उत्पादन संयंत्र का दौरा किया. इसके बाद हैदराबाद में भारत बायोटेक के केंद्र का दौरा किया, जहां कोरोना वैक्सीन बनाई जा रही है. भारत बायोटेक द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड-19 टीके के तीसरे चरण का ट्रायल जारी है. आखिर में पीएम मोदी पुणे में वैक्सीन की समीक्षा करने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) पहुंचे थे.

आईपीओ बाजार ने बैल रैली के बीच 25K-Cr करोड़ रुपये जुटाए

RBI मुद्रास्फीति की चिंताओं पर दरों में नहीं होगी कटौती

FPI ने नवंबर में 62000-Cr के रिकॉर्ड का संचार किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -