आज कोरोना पर आयोजित G-20 समिट में हिस्सा लेंगे मोदी, हो सकता है बड़े रहत पैकेज का ऐलान
आज कोरोना पर आयोजित G-20 समिट में हिस्सा लेंगे मोदी, हो सकता है बड़े रहत पैकेज का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज कोरोना वायरस पर आयोजित की जा रही जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. कोरोना संक्रमण के कारण इस बार ये सम्मेलन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया जा रहा है. इसलिए इसे जी-20 वर्चुअल समिट नाम दिया गया है. इस बार सऊदी अरब जी-20 सम्मेलन आयोजित कर रहा है. बुधवार को ही पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस महामारी का सामना करने में जी-20 एक बड़ा रोल अदा करने वाला है.

ऐसे में माना जा रहा है कि आज की मीटिंग में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसका असर कम करने के उपाय पर महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है. स्वयं पीएम मोदी ने कहा है कि वो आज इस मुद्दे पर पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की आशा कर रहे हैं. जी-20 बैठक के दौरान कोरोना वायरस के उपचार को लेकर व्यापक चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही  है. इस दौरान सदस्य देश एक पैकेज का भी ऐलान कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि जी-20 शिखर सम्मेलन में 19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन हिस्सा ले रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने जा रहे इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार ये वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार शाम को 5.30 बजे से लकर शाम 7 बजे तक चल सकती है.

लॉकडाउन : इस वजह से पांच करोड़ लोगों को खाना खिलाएंगे भाजपा कार्यकर्ता

लॉकडाउन : नियम तोड़ रहा था कांग्रेस विधायक, पुलिस में हुआ मामला दर्ज

लॉकडाउन के बीच पेट्रोल-डीज़ल पर प्रशासन का बड़ा फैसला, जारी किया ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -