नवरात्र के बहाने भाजपा का 'मिशन बंगाल', दुर्गा पूजा में शामिल होंगे पीएम मोदी
नवरात्र के बहाने भाजपा का 'मिशन बंगाल', दुर्गा पूजा में शामिल होंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्‍ली: दुर्गा पूजा को बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और सूबे में मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा के बीच एक सियासी युद्धक्षेत्र में बदलने की तैयारी है। गत वर्ष अमित शाह ने कोलकाता के साल्ट लेक में एक दुर्गा पूजा का शुभारंभ किया था। इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव के कुछ महीने पहले भाजपा पीएम मोदी की छवि को भुनाने की तैयारी कर रही है।

बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को 10 जिलों में 69 दुर्गा पूजा पंडालों का शुभारंभ किया। उद्घाटन की ये प्रक्रिया अगले दो दिनों तक व्यक्तिगत रूप से जारी रहेगी। 22 अक्टूबर को पीएम मोदी केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा संचालित एक सांस्कृतिक केंद्र EZCC में भाजपा के महिला मोर्चा और उसके सांस्कृतिक विंग द्वारा आयोजित की जा रही एक दुर्गा पूजा में शामिल होंगे। दुर्गा पूजा के पहले दिन पीएम मोदी बंगाल के लोगों को कई वीडियो प्लेटफार्मों पर नवरात्री की बधाई देंगे। देवी दुर्गा की पूर्ण आकार की प्रतिमा के साथ एक विशिष्ट दुर्गा पंडाल के तौर पर इस स्थल को सजाया जाएगा।

प्रदेश भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने जोर देते हुए कहा कि पार्टी सीधे दुर्गा पूजा आयोजित करने में हिस्सा नहीं ले रही है, किन्तु यदि सांस्कृतिक विंग और महिला विंग कुछ करना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। सीएम बनर्जी ने पूजा पंडालों में अपनी मौजूदगी इतनी मजबूत कर ली है कि अतीत में कुछ पंडालों में, माँ दुर्गा की प्रतिमाएं भी उनकी तरह ही नज़र आती थीं, उनके जैसे कपड़े और यहां तक कि ट्रेडमार्क हवाई चप्पलों पहने भी माँ दुर्गा की प्रतिमाएं देखी गई हैं।

नागा राजनीतिक मुद्दे पर परामर्शी बैठक से कांग्रेस ने बनाई दुरी

पिछले 15 महीनों में और 'अमीर' हुए पीएम मोदी, अमित शाह की संपत्ति में आई गिरावट

बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का निर्माण शुरू, अगले हफ्ते से आरंभ होंगे ट्रायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -