CBSE 12वीं कक्षा की परीक्षा पर हो सकता है बड़ा फैसला, पीएम मोदी आज करेंगे अहम बैठक
CBSE 12वीं कक्षा की परीक्षा पर हो सकता है बड़ा फैसला, पीएम मोदी आज करेंगे अहम बैठक
Share:

नई दिल्ली : आज शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सभी राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ गहन मंथन के बाद उन्हें सभी संभावित विकल्पों के संबंध में बताया जाएगा. सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है. बता दें कि CBSE 12 वीं बोर्ड की एग्जाम कराए जाने को लेकर सभी की अलग-अलग राय है.

दिल्ली सहित कई राज्यों का कहना है कि टीकाकरण के बाद ही एग्जाम कराई जाए. वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 15 जुलाई से 26 अगस्त के बीच परीक्षाएं कराने और सितंबर में नतीजे घोषित करने का प्रस्ताव रखा है. बोर्ड ने दो विकल्प भी प्रस्तावित किए हैं. इनमें एक में 19 प्रमुख विषयों के लिए अधिसूचित केंद्रों पर नियमित परीक्षाएं कराना या छात्रों के अध्ययन वाले स्कूलों में ही अल्पावधि की एग्जाम कराने के विकल्प हैं.

वहीं, महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने रविवार की बैठक के बाद कहा था कि राज्य अब भी बगैर परीक्षा कराए मूल्यांकन करने के विचार के पक्ष में है. पंजाब सरकार ने भी दूसरा ऑप्शन चुना है. हालांकि उसने दोहराया कि परीक्षा से पहले विद्यार्थियों को कोविड वैक्सीन लगवाई जानी चाहिए.

न्यायाधीश एस रामकृष्ण को दी गई धमकी को लेकर टीडीपी नेताओं ने की जांच की मांग

आरबीआई ने बिटकॉइन निवेशकों को दी राहत

अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -