मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड देखेंगे पीएम मोदी, कल होगी केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 अक्टूबर यानी कल मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. पीएम मोदी के नेतृत्व में होने वाली केंद्रीय कैबिनेट की ये मीटिंग मंगलवार की शाम 4 बजे से सुषमा स्वराज भवन (प्रवासी भारतीय भवन) में होगी. इस मीटिंग में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के काम काज की समीक्षा की जाएगी. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में प्रशासन और नीति से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

इससे पहले बीते गुरुवार यानी 21 अक्टूबर को पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रिमडनल के साथ एक बैठक की. पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई इस बैठक में दो कैबिनेट मंत्रियों ने शासन और नीति निर्माण पर आधारित प्रेजेंटेशन दिया था. मंत्रियों को शासन से जुड़े मुद्दों की बेहतर समझ प्रदान करने के मकसद से आयोजित इस बैठक को ‘चिंतन शिविर’ कहा गया जो इस श्रृंखला की तीसरी मीटिंग थी. बैठक की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि प्रेजेंटेशन में नीति निर्माण की प्रक्रिया को और अधिक असरदार बनाने के तरीकों को रेखांकित किया गया. उन्होंने कहा कि ये मीटिंग्स या ‘चिंतन शिविर’ केंद्रीय कैबिनेट में शामिल नये मंत्रियों के लिए ‘ओरियंटेशन’ कार्यक्रम की तरह भी हैं.

बता दें कि मोदी कैबिनेट की पिछली बैठक 28 सितंबर को हुई थी, जिसमें केंद्रीय मंत्रियों गजेंद्र सिंह शेखावत और पीयूष गोयल ने परियोजनाओं के क्रियान्वयन, नीतियों और सरकार की घोषणाओं पर आधारित प्रेजेंटेशन दिया था. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पीयूष गोयल ने विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन, नीतियों और सरकारी ऐलानों के बारे में प्रस्तुति दी. इस प्रस्तुति से पहले विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन और सरकारी योजनाओं की प्रगति में सुधार और इसमें गति लाने पर चर्चा की गई.

जिन्होंने आपके हाथों में हथियार थमाए, उन्होंने आपका क्या भला किया- कश्मीर के युवाओं से बोले शाह

ड्रग्स केस: शाहरुख़ खान के समर्थन में उतरे राकेश टिकैत, आर्यन के बचाव में कही ये बात

चीन में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्थगित की गई मैराथन प्रतियोगिता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -