आज स्वामित्व योजना की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, करेंगे ई-संपत्ति कार्डों का वितरण
आज स्वामित्व योजना की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, करेंगे ई-संपत्ति कार्डों का वितरण
Share:

 

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर ‘स्वामित्व योजना’ के तहत ई-संपत्ति कार्डों के वितरण की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एक बयान के अनुसार, केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में इस अवसर पर चार लाख से ज्यादा संपत्ति मालिकों को उनके ई-संपत्ति कार्ड दिए जाएंगे। इसके साथ ही पूरे देश में स्वामित्व योजना के कार्यान्वयन की शुरुआत हो जाएगी।

पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार 2021 भी प्रदान करेंगे। इसके तहत 224 पंचायतों को दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार, 30 ग्राम पंचायतों को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार, 29 ग्राम पंचायतों को ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार, 30 ग्राम पंचायतों को बच्चों के अनुकूल ग्राम पंचायत पुरस्कार और 12 राज्यों को ई-पंचायत पुरस्कार दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी द्वारा सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण और आत्मनिर्भर ग्रामीण भारत को बढ़ावा देने के लिए एक केन्द्रीय क्षेत्र की योजना के रूप में गत वर्ष 24 अप्रैल को स्वामित्व का शुभारंभ किया गया था। इस योजना में गांवों का सर्वेक्षण और ग्रामीण इलाकों में उन्नत तकनीक के साथ मानचित्रण किया जाता है। इस योजना में मानचित्रण और सर्वेक्षण की आधुनिक तकनीक साधनों के उपयोग से ग्रामीण भारत में बदलाव की क्षमता है।

59 वर्ष का टूटा रिकॉर्ड, न्यूनतम स्तर पर पहुंची बैंक कर्ज वृद्धि

सरकार के क्रेडिट-चालित प्रोत्साहन के बीच धीमा हुआ क्रेडिट का विकास

अप्रैल-फरवरी वित्त वर्ष 20-21 के दौरान भारत का प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात रहा इतने प्रतिशत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -