आज यूपी के लाखों लोगों को तोहफा देंगे पीएम मोदी, खाते में ट्रांसफर करेंगे 2,691 करोड़
आज यूपी के लाखों लोगों को तोहफा देंगे पीएम मोदी, खाते में ट्रांसफर करेंगे 2,691 करोड़
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत 6.1 लाख लाभार्थियों को 2,691 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद जारी करेंगे। पीएम मोदी आज 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री और सीएम योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'उत्तर प्रदेश के ग्रामीण भाई-बहनों के लिए आज का दिन अहम है। दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाखों लाभार्थियों के लिए सहायता राशि जारी करूंगा। सभी को घर दिए जाने के लक्ष्य की दिशा में यह एक बड़ा कदम होगा।' इस दौरान 5 लाख 30 हजार ऐसे लाभार्थी होंगे जिन्हें आर्थिक मदद की पहली किस्त जारी की जाएगी, जबकि 80 हजार लाभार्थी ऐसे होंगे जिन्हें दूसरी किस्त मिलेगी और जिन्हें PMAY-G के अंतर्गत पहली किस्त पहले ही दी जा चुकी है।

बता दें कि 20 नवंबर, 2016 को पीएम आवास योजना ग्रामीण शुरू की गई थी। इस योजना के अंतर्गत अब तक 1.26 करोड़ घर पहले ही बनाए जा चुके हैं। PMAY-G के अंतर्गत मैदानी इलाकों में हर लाभार्थी को घर बनाने के लिए 1.20 लाख रुपये जबकि पहाड़ी क्षेत्रों (पूर्वोत्तर राज्यों/ दुर्गम स्थानों/ जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित क्षेत्रों/ आईएपी/ एलडबल्यूई जिलों) के लोगों को 1.30 लाख की आर्थिक मदद दी जाती है।

Ceat टायर्स ने अक्टूबर-दिसंबर में अर्जित किया दोगुना लाभ

सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी

सेबी ने अधिकारों के मुद्दों के अनुपालन के लिए दी 31 मार्च तक की राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -