G 7 समिट: विश्व के चार बड़े नेताओं से पीएम मोदी की मुलाकात आज, डोनाल्ड ट्रम्प से भी होगी वार्ता

Aug 26 2019 08:54 AM
G 7 समिट: विश्व के चार बड़े नेताओं से पीएम मोदी की मुलाकात आज, डोनाल्ड ट्रम्प से भी होगी वार्ता

पेरिस: G-7 समिट में शामिल होने के लिए फ्रांस के बियारित्‍ज पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी के लिए सोमवार का दिन बहुत व्यस्त रहने वाला है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित दुनिया के चार बड़े नेताओं से आज उनकी मुलाकात होनी है. पीएम मोदी आज सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी साल, जर्मन चांसलर एंजला मार्केल, चिली के प्रेजिडेंट सेबस्टियन पिनेरा के अलावा US के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे.

सभी की नज़रें पीएम मोदी और डोनल्‍ड ट्रंप की मुलाकात पर टिकी हुई हैं. सोमवार को भारतीय समय के अनुसार इन दोनों नेताओं की ये मुलाकात शाम 3.45 बजे हो सकती है. ये मुलाकात 4.30 तक चल सकती है. पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात जी7 समिट से अलग होगी. इस वर्ष ट्रंप के साथ पीएम मोदी की ये दूसरी मुलाकात होगी. इससे पहले दोनों ने जापान के ओसाका में मुलाकात की थी.

कश्‍मीर में बदले हालात के बाद पीएम मोदी और ट्रंप पहली बार मिल रहे हैं. पीएम मोदी के साथ ट्रंप की मुलाकात में कश्‍मीर का मसला भी वार्ता में शामिल हो सकता है. पिछले कुछ दिनों के अंदर ही राष्‍ट्रपति डोनल्‍ड ट्रंप 3 बार भारत और पाकिस्‍तान के बीच मध्‍यस्‍थता को लेकर बयान दे चुके हैं. हालांकि बाद में ट्रम्प ने इस बात पर भी जोर दिया दोनों देश आपस में ही ये मुद्दा सुलझाएं. 

अब सिखों को लुभाने की कोशिश में पाकिस्तान, करतारपुर कॉरिडोर को लेकर दिया ये बयान

बहरीन ने माफ़ की 250 भारतीय कैदियों की सजा, पीएम मोदी ने जताया आभार

हांगकांग में दो लाख लोगों ने बनाई 45 किमी लंबी मानव श्रृंखला, चीन के खिलाफ जताया विरोध