अमेरिका दौरा: कौन हैं वो 5 दिग्गज CEO ? जिनसे आज मुलाकात करने वाले हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय (PM Modi US visit) दौरे के लिए US पहुंच चुके हैं. इस दौरे में आज पहले दिन वह वाश‍िंगटन में पांच दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अध‍िकारियों (CEO) के साथ मुलाकात करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी भारत-अमेरिका के बीच कारोबारी संभावनाओं को विकसित करने पर चर्चा कर सकते हैं. 

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर 23 से 25 सितंबर, 2021 के अमेरिका के आध‍िकारिक प्रवास पर हैं. हालांकि वह 22 सितंबर की शाम को ही नई दिल्ली से रवाना हो गए थे. बता दें कि, गत वर्ष जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद यह पीएम मोदी की पहली अमेरिका यात्रा है. हालांकि इसके पहले तीन बार दोनों नेताओं में वर्चुअल बातचीत हो चुकी है- मार्च में क्वाड समिट, अप्रैल में क्लाइमेंट चेंज समिट और जून में G-7 समिट के दौरान. 

अमेरिकी कंपनी क्वालकाम (Qualcomm) के CEO क्रिस्टानियो आर एमॉन, एडोब (Adobe) के शांतनु नारायण, फर्स्ट सोलर (First Solar) के मार्क विडमर, जनरल एटॉमिक्स (General Atomics) के विवेक लाल, ब्लैकस्टोन (Blackstone) के स्टीफन ए श्वार्जमैन, आज पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. पीएम मोदी इन सभी CEO से अलग-अलग मुलाकात करेंगे.  बता दें, पीएम मोदी इस दौरान QUAD समिट को भी सम्बोधित करने वाले हैं और वे 26 सितंबर को स्वदेश लौट आएँगे. 

रायमोना नेशनल पार्क के 57 अवैैध शिकारियों ने किया आत्मसमर्पण, असम सरकार ने दी आर्थिक मदद

वरिष्ठ IPS पवन जैन को आज मिलेगा INVC अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, जानिए उनके अहम योगदान

इंटरनेशनल डे ऑफ़ साइन लैंग्वेज: उन लोगों की 'भाषा', जो अपने कानों से नहीं सुन सकते

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -